गुरुवार, दिसंबर 24, 2009

हम तो आम हैं!!!

(सुबह-सुबह छत पर आराम से बैठकर अखबार पड़ने का मौका नहीं मिलता, सो चलते वक्त बैग में रख लेता हूं और बस में अपनी सीट पर जमने के बाद पढ़ना शुरु करता हूं. आज भी ऐसा ही हुआ. खबरें और लेख देखते वक्त मेरी आखों के सामने दो ऐसी खबरें आईं, जिसे पढने के बाद लगा कि इन खबरों को तो फ्रन्ट पेज पर होना चाहिए था, ये अन्दर की पेज पर क्या कर रही हैं? आइए, आपको उन दोनों खबरों के बारे में बतलाते हैं. )

पहली खबर के मुताबिक, यूपीए की सरकार ने संसद में एक विधेयक पेश किया है. यह विधेयक  मंत्रीयों के रिश्तेदारों और परिजनों को चाहे जितनी संख्या में मुफ्त विमान यात्रा की सुविधा देता है. विधेयक में साफ तौर पर कहा गया है कि मंत्रियों के परिवार के सदस्य और उनके संबंधी उनकी सरकारी विमान यात्रा में उनके साथ चाहे जितनी संख्या में जा सकते हैं. सबसे मजे की बात तो यह हुई कि यह विधेयक संसद के दोनों सदनों में बगैर बहस के पास हो गया.

दूसरी खबर देश की राजधानी दिल्ली से है. शीला सरकार ने अपने सभी छ मंत्रियों के लिए आलीशान बंगले बनवाने की परियोजना बनाई है. इस परियोजना पर करीब सवा दस करोड़ रुपए खर्च आने का अनुमान है. दिल्ली सरकार चाहती है कि बंगले अगामी पंद्रह महीनों में बन कर तैयार हो जांए.



 मैं इन ख़बरों को पढ़ने के बाद कुछ कहने की हालत में नहीं हूँ........आपका मुझे नहीं मालुम!!